Home » कैबिनेट मंत्री के बयान को लेकर सपाइयों में आक्रोश, फूंका पुतला

कैबिनेट मंत्री के बयान को लेकर सपाइयों में आक्रोश, फूंका पुतला

by admin

आगरा। सूबे की योगी सरकार के मंत्री नंदगोपाल नंदी के सपा सुप्रीमो को लेकर दिए गए बयान पर ताजनगरी के सपाइयों  में आक्रोश देखने को मिला। सपाइयों ने सड़क पर उतरकर जमकर नारेबाजी करते हुये मंत्री नंदी का पुतला फूंका और योगी सरकार से ऐसे मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।

अपने नेताओं के खिलाफ यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री के बयान को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने फतेहाबाद रोड स्थित सपा पार्टी कार्यालय से जूलूस निकालते हुए  प्रदेश सरकार और नंदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सीएम से अपने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।

दरअसल फूलपुर उपचुनाव के दौरान एक जनसभा में यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव व मायावती की तुलना रामायण के लंका कांड से सम्बंधित विभिन्न पात्रों से करते हुए विवादित बयान दिया था जिसको लेकर सपाइयों में भारी रोष है। अपने शीर्ष नेताओं के खिलाफ प्रदेश सरकार के मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी को अमर्यादित अपमानजनक बताते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने सूबे में मंत्री नन्द गोपाल नंदी के पुतले पर जमकर जूते भी बरसाए।

सपा शहर अध्यक्ष वाजिद निसार का कहना है कि सीएम योगी को ऐसे मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने मांग उठायी कि अपमानजनक टिप्पणी करने वाले अपने मंत्री को प्रदेश के मुख्यमंत्री सबक सिखाएं। वाजिद निसार ने कहा कि जिस समय नंदी ने यह बयान दिया उस समय मंच पर सरकार के मुखिया और अन्य वरिष्ठ नेता मंत्री मौजूद थे फिर भी ऐसा घोर निंदनीय बयान दिया गया।

विरोध जताने वाले सपाइयों का एक स्वर में कहना था कि अपने नेताओं के खिलाफ इस तरह की भाषा सपा बर्दाश्त नहीं करेगी और लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ते हुए अपना विरोध दर्ज कराएगी। किसी कैबिनेट स्तर के मंत्री द्वारा इस तरह की बयानबाजी शोभा नहीं देती।

Related Articles

Leave a Comment